Email : pgcmalikpura@gmail.com | website : pgcmalikpura.org.in
Phone No.05495-246530

    Welcomt to Our College

    गाजीपुर शहर से 25 किलोमीटर दूर पशिचमोत्‍तर में परिवर्ती समाजसेवकों एवं शिक्षा प्रेमियों द्‍वारा बाबू भगवान सिंह जी का ध्यान शिक्षा जगत् की ओर आकषित किया गया। इसी भावना से ओतप्रोत होकर अपने जन्‍म स्‍थान मलिकपुरा में विद्‍वालय खोलने की योजना बनाई ताकि गॉव ग्राम के लोग शिक्षा प्राप्‍त कर सकें। इसी भावना से अनुप्ररित होकर 1965 में एक विद्‍वालय की स्‍थापना की गई। 1965 की 2 अक्‍टुबर वह ऐतिहासिक तिथि थी जब महाविर जी के मन्‍दिर एवं सन्‍त खाकी बाबा की कुटिया के प्रांगण में एक विद्‍वायल की स्‍थापना की गयी इस योजना को मूर्तरूप प्रदान करने में मलिकपुर निवासी कर्मयोग एवं बहुआयामी व्‍यक्‍त्‍िव के धनी श्री भगवान् सिंह जी के प्रयास अद्वितीय थे। उस समय आप लखनउ सविवालय में सचिव पर पर कार्यरत थे।

    परिणामस्‍वरूप उसी वर्ष श्री भगवान सिंह जी कें सहयोग से मलिकपुरा में महावीर इण्टर कालेज की स्‍थापना की गयी । श्री भगवान सिंह जी विद्‍वायल के संस्‍थापक⁄ प्रबन्‍धक हुए और प्रधानाचार्य श्री दयाशंकर सिंह हुए इनके सहयोग से वी0टी0सी0 इन्‍दिरा गांधी बलिका इण्टर कालेजहोमियोपैथिक मेडिकल कालेज की स्‍थपना हुई।

    सन् 1973 में मलिकपूरा में स्‍नातक स्‍तर की शिक्षा हेतु डिग्री कालेज की स्‍थपना की गयी। इसका उददेश्य ग्रामीणांचल के निवासियो को शिक्षित कराना है। शिक्षा के क्षेत्र में मलिकपुर की ख्याति का श्रेय इस संस्‍थ को प्राप्‍त है। यह महाविद्‍यालय गाजीपुर दुल्‍लहपुर मार्ग पर मगई नदी के तट पर अत्‍यन्‍त सुरम्‍य एवं प्राकृतिक सुषमासेपूरितवातावरणमेंस्‍थितहै। Read More..

      Copyright 2017. Malikpura Post Graduate College,Malikpura Ghazipur, (U.P.) Design & Developed By :